Saturday, September 24, 2016

टीवी पर भगवान केदारनाथ की महिमा सुनाएंगे अमिताभ बच्चन

चारधामों में महत्वपूर्ण बारहवें ज्योतिर्लिंग बाबा केदारनाथ पर बन रहे सीरियल का प्रमोशनल सांग जय जय केदार में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन समेत कई फिल्मी हस्तियों ने अपनी आवाज दी है। जल्द ही यह गीत लोगों की जुबान पर होगा। केदारनाथ धाम 2013 की आपदा के बाद अपने पुनर्निर्माण के दौर से गुजर रहा है। राज्य सरकार की पहल पर कंपोज किये गए इस गीत में बाबा केदार का गुणगान किया गया है। सरकार को उम्मीद है कि यह गीत जब लोगों की जुबां पर चढेगा तो बाबा केदार के धाम का प्रचार प्रसार तो होगा ही बाबा के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी।

ज्ञात हो कि राज्य सरकार की पहल पर बने इस सीरियल में अनूप जलोटा, शंकर महादेवन, अभिजीत, कैलाश ख़ैर, श्रेया घोषाल, सोनू निगम, हेमा मालिनी, शान, प्रसून जोशी, सोनू निगम अरिजीत सिंह आदि कलाकारों ने सुरों से सजोया है। बॉलीवुड के कई गायक इस गीत में अपनी आवाज देते नजर आ रहे हैं। केदारनाथ की आपदा को लेकर कैलाश ख़ैर ने एक सीरियल की सीरीज तैयार की है, जो जल्द ही टीवी पर प्रसारित होगा। इस सीरियल में केदार की आपदा के वक्त क्या और कैसे हुआ यह दिखाया जायेगा. 12 एपिसोड का सीरियल जब टीवी पर प्रसारित होगा तो ये दर्शकों को बांधे रखेगा और उन्हें अगले एपिसोड का इन्तजार रहेगा। यह सीरियल टीवी पर 3 महीने तक चलेगा।

इस सीरियल में भगवान शिव और उनसे जुड़ी दूसरी कहानियां भी लोगों को दिखाई जायेंगी। भगवान केदार कब, कैसे और क्यों आए, यहीं से सीरियल की शुरुआत होगी. इसके बाद आपदा और उससे उभरते केदार पुरी को दिखाया जाएगा। यह सीरियल टीवी पर तीन महीने तक चलेगा। लेकिन कैलाश खेर की माने तो मुख्य सॉन्ग (जय जय केदार) लोगों को ज्यादा भाएगा। यह भी पढ़े-आज अक्षय तृतीया के दिन खुलेंगे केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट

बाबा की महिमा वाले इस सीरियल में 8 गाने हैं जिन्हें 15 सेलिब्रिटी ने न केवल गाया है बल्कि इसमें महत्वपूर्ण भूमिका भी निभायी है। वैसे तो बॉलीवुड के कई गायक इस सीरियल में आपको भजन गाते सुनाई देंगे लेकिन सबसे ज्यादा अगर आपको कुछ पसंद आएगा तो वह है अमिताभ बच्चन की आवाज में गाया हुआ भजन। इस धारावाहिक में मुख्य भूमिका और सूत्रधार के तौर पर अभिनेता विवेक ओबरॉय और आशुतोष राणा नजर आएंगे। अनुपम खेर का भी सीरियल में बेहद ही अहम रोल है।
 India.com

No comments: